कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा आज बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित नेलमाला स्टेशन से 'रोल ऑन रोल ऑफ' (RoRo) की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं। दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) के अनुसार, यह ट्रेन बैंगलोर से महाराष्ट्र के सोलापुर के बीच चलेगी।


केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगदी भी इस अवसर पर उनके साथ शामिल होंगे। राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे। RORO में एक खुला वैगन होगा, जिस पर माल से लदे ट्रक होंगे। इनमें ड्राइवर और क्लीनर मौजूद रहेंगे। उन्हें एक विशेष बिंदु से हटा दिया जाता है, जिसके बाद वे अपनी कार चला सकते हैं। माल से लदे 42 ट्रकों को एक बार में ले जाया जा सकता है।

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को कोरोना संक्रमण के कारण 8,324 नए संक्रमणों के आने के साथ, राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,27276 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि शनिवार को कोरोना संक्रमण से 115 और लोग मारे गए, जिनमें 5,483 लोग राज्य में अपनी जान गंवा चुके हैं। अब तक 2,35,128 लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं। उनमें से 8,110 को शनिवार को ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, राज्य में 86,446 रोगियों का इलाज चल रहा है, जिनमें से 721 रोगियों को गहन स्थितियों के कारण गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती किया गया है।

Related News