वडोदरा: हाल ही में, गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कांग्रेस पर तंज कसा है। रूपानी ने अपने संबोधन में कहा, 'इन उपचुनावों के लिए केवल कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस में नेतृत्व की विफलता आंतरिक गुटबाजी, नीति-नियमों की कमी के कारण टूट गई। पिछले 3 वर्षों में, गुजरात में कांग्रेस के 25 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। खाली विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं और अब 8 सीटों पर फिर से चुनाव हो रहे हैं। '

उन्होंने यह भी कहा, "कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार पर अपने विधायकों को खरीदने और बेचने का आरोप लगाया है, लेकिन उनके नेतृत्व की विफलता के कारण उनकी पार्टी विफल हो रही है।" इस समय देश भर में इसे देखा जा रहा है। जनता के अलावा अब कांग्रेस में रहने वाले लोगों का भी भरोसा टूट गया है।

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस ने अब तक कई लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकारों को हटा दिया है। कांग्रेस के पास इस चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए अपनी विफलता को छिपाने के लिए, वह बार-बार 'दाल-बडलु' शब्द का उपयोग करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।" अपने संबोधन में उन्होंने कहा, "अब कांग्रेस के विधायक भी अब महसूस करने लगे हैं कि जनता का काम अब कांग्रेस में नहीं है। यही कारण है कि वे कांग्रेस से नाता तोड़ रहे हैं। अब वास्तविकता यह है कि कांग्रेस अपने विधायकों को खो रही है। अपनी विफल नीतियों के कारण। हमारे गुजरात में ही नहीं, पूरे देश में कांग्रेस टूट रही है। "

Related News