नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर डेंगू के खिलाफ अभियान चलाया है। डेंगू के खिलाफ अभियान '10 सप्ताह, 10 बजे, 10 मिनट, प्रत्येक रविवार को डेंगू' के नाम से शुरू किया गया है। आज सुबह 10 बजे सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर सफाई अभियान चलाया। इसी तरह, दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, विधायक और अधिकारी हर रविवार को अपने घर पर अभियान चलाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, दिल्ली के दो करोड़ लोगों ने पिछले साल डेंगू को पीटा था। आइए आज से अगले 10 हफ्तों के लिए डेंगू के खिलाफ युद्ध शुरू करें। उन्होंने कहा, "सुबह 10 बजे, मैं अपने घर पर जांच करूंगा कि कहीं पानी जमा तो नहीं है। आपको भी करना होगा। हमें इस साल भी एक साथ डेंगू को हराना होगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से भी अनुरोध किया। मुहीम में शामिल होने के लिए।

केजरीवाल ने कहा कि 10 मिनट के लिए हमें अपने घरों में देखना होगा कि साफ पानी जमा नहीं हो रहा है। घरों, कूलर, vases, सभी चीजों की अच्छी तरह से जांच की जानी चाहिए। अगर कहीं भी पानी जमा है, तो उसे खाली करें या उसमें तेल या पेट्रोल डालें। हमें हर हाल में मच्छरों के पनपने को रोकना होगा।

Related News