तेलंगाना सरकार से एक अच्छी खबर थी। राज्य सरकार ने हाल ही में राज्य के GHMC और अन्य शहरी स्थानीय निकायों (ULB) में आई बाढ़ से प्रभावित परिवारों को प्रत्येक को 10,000 रुपये की सहायता प्रदान करने के लिए परिचालन दिशानिर्देश जारी किए हैं। अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि वे प्रभावित परिवारों के घर पर यह राशि प्रदान करें और संबंधित परिवार के प्रमुखों से एक रसीद प्राप्त करें।

सीएम के चंद्रशेखर राव ने पहले ही अधिकारियों को राहत राशि देने का आदेश दिया है। Cm ने पीएम को लिखा कि प्रभावित क्षेत्रों में सहायता प्रदान करने के लिए केंद्रीय सहायता की मांग करें। सीएम डीके साईबाबा ने जीएचएमसी और अन्य यूएलबी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य करने के लिए 550 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश दिया है। राहत को गणन टीमों को प्रदान किए गए मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से वितरित किया जाता है, जो भू-निर्देशांक और परिवार के विवरण को कैप्चर करता है। इसके अलावा, प्रभावित परिवारों के संबंधित विवरण, आधार संख्या और अन्य विवरण मोबाइल ऐप के माध्यम से प्राप्त किए जाने चाहिए।

नवीनतम निर्देशों के अनुसार, जीएचएमसी आयुक्त को क्षेत्र द्वारा तीन सदस्यीय अंतर-विभागीय टीम, एक विशेष अधिकारी, एक जीएचएमसी / नगरपालिका अधिकारी और राजस्व या अन्य विभागों के एक अन्य अधिकारी को निर्देशित किया गया था। ये टीमें सभी पात्र वर्गों को कवर करने वाले सभी घरों में राहत राशि वितरित करने के लिए गणना का संचालन करेंगी, जिसमें अन्य क्षेत्र भी शामिल हैं जो मलिन बस्तियों और बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों को राहत सामग्री के वितरण के दौरान जन प्रतिनिधियों को शामिल करने की सलाह दी गई थी और कोई नकली नहीं था।

Related News