रांची: झारखंड कैश स्कैंडल में फंसे कांग्रेस के तीन विधायकों के घर बंगाल सीआईडी ​​की टीम ने छापेमारी की. सोमवार को सीआईडी ​​की टीम विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल के आवास पर पहुंची। कहा जा रहा है कि सीआईडी ​​की टीम को तीनों के रहवासियों से अहम दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा नगदी और जेवरात भी बरामद किए गए हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

दरअसल झारखंड कांग्रेस के 3 विधायक हावड़ा में 49 लाख कैश के साथ पकड़े गए. इसके बाद पार्टी ने तीन विधायकों को बर्खास्त कर दिया। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का भी आरोप लगाया था। सूत्रों के मुताबिक विधायक राजेश कच्छप के घर से हथियार बरामद होने की खबर है। फिलहाल सीआईडी ​​की टीम बरामद दस्तावेजों की जांच कर रही है।

झारखंड कांग्रेस के विधायकों को 30 जुलाई को हावड़ा में रानीहाट मोड़ के पास पकड़ा गया था। बंगाल पुलिस ने उनके साथ 49 लाख रुपये नकद भी जब्त किए थे। इसके बाद तीनों को हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​ने मामले के सिलसिले में असम के एक कारोबारी को तलब किया है। बताया जा रहा है कि कारोबारी का नाम अशोक कुमार धानुका है। पुलिस ने जांच के सिलसिले में उसे तलब किया है। धानुका को असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का करीबी बताया जाता है। पश्चिम बंगाल का आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) गुवाहाटी पहुंचा और धानुका के घर के बाहर नोटिस लगा कर सोमवार को पेश होने को कहा। हालांकि, व्यवसायी का मोबाइल फोन स्विच ऑफ पाया गया, जिसके कारण उसकी ओर से कोई जवाब नहीं आया।

Related News