गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का सामना करते हुए शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया कि देश सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। पत्रकारों को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गई है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने इसे जोड़ा है, हम दो और चरणों में पहुंच गए हैं।

उन्होंने कहा कि मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि नक्सलियों के खिलाफ यह लड़ाई बंद नहीं होगी, बल्कि और तेजी के साथ आगे बढ़ेगी। हम इस लड़ाई को समाप्त कर देंगे, नक्सलियों के खिलाफ हमारी जीत निश्चित है। गृह मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को तार्किक अंत तक ले जाने के लिए भारत सरकार की प्राथमिकता तय की है। मैं छत्तीसगढ़ और देश के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम अब इस लड़ाई को तेज करेंगे।

Chhattisgarh Maoist attack: 22 jawans killed, 32 injured & 1 missing |  India News - Times of India

उन्होंने आगे कहा कि मैं उन जवानों के परिजनों से भी कहना चाहता हूं जो शहीद हुए हैं कि देश इस सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूल सकता। भारत सरकार की ओर से मैं शहीदों के परिवारों से कहना चाहूंगा कि पूरा देश आपके साथ खड़ा है। बहादुर सैनिकों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इससे पहले सुबह में, जगदलपुर पहुंचने के बाद, गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नक्सली हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी थी। शाह के साथ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी थे।

Related News