आपको बता दें कि शुक्रवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां स्थित इमाम साहिब इलाके में हुई मुठभेड़ के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर लतीफ टाइगर सहित उसके अन्य दो साथियों को मार गिराया।
सेना ने दावा किया कि लतीफ टाइगर के मारे जाने के साथ ही बुरहान वानी गुट के आखिरी आतंकी का सफाया हो गया। सेना की उत्तरी कमान ने ट्विटर के जरिए बताया कि लतीफ टाइगर हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर था।
दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ शुक्रवार को सुबह 6 बजे हुई। इस एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए और घातक हथियार भी बरामद हुए हैं।

एनकाउंटर में मारे तीनों आतंकियों की पहचान हिज्बुल कमांडर लतीफ अहमद डार उर्फ लतीफ टाइगर, शारिक अहमद नेंगरू और तारिक मौलवी के रूप में हुई है। तारिक और शारिक अहमद नेंगरू शोपियां निवासी हैं। साल 2014 से ही लतीफ अहमद डार आतंकी गति​विधियों में संलिप्त था। बता दें कि साल 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर और कश्मीर में आतंक के पोस्टर ब्यॉय के नाम मशहूर बुरहान वानी की 10 आतंकियों के साथ एक तस्वीर सामने आई थी। लतीफ अहमद डार इसी बुरहान वानी के साथियों में से एक था।

गौरतलब है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने आठ जुलाई 2016 एक एनकाउंटर में बुरहान वानी को ढेर कर दिया था। इसके बाद से विभिन्न सर्च अभियानों में बुरहान वानी गिरोह में शामिल 11 में से 10 लोग मारे गए, जबकि एक आतंकी तारिक पंडित ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था।
बुरहान वानी गुट के मारे गए आतंकियों के नाम इस प्रकार हैं- 1— सद्दाम पैडर 2— बुरहान वानी 3— आदिल खांडे 4—नसीर पंडित 4—अफ्फाक बट 5— सब्जार बट 6—अनीस 7— अश्फाक डार 8— वसीम मल्ला 9— वसीम शाह 10— आखिरी सदस्य लतीफ डार को शुक्रवार को ढेर कर दिया गया।

Related News