लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 22 जनवरी को जारी सूची में बदलाव किया है. गुरुवार को जारी संशोधित सूची में छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. सूची के मुताबिक, मूलचंद चौहान बिजनौर की धामपुर विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

बसपा ने मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से मोहम्मद रिजवान को टिकट दिया है. सूची में नवाबगंज से युसूफ खान, फरीदपुर (सु) से शालिनी सिंह, बरेली से ब्रह्मानंद शर्मा को बरेली की तीन सीटों पर उतारा गया है. इसी तरह शाहजहांपुर की दादरौल विधानसभा सीट से बसपा ने चंद्रकेतु मौर्य को मैदान में उतारा है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालालाल गौतम ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.



इससे पहले बुधवार को बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा था कि देश के गरीब मेहनतकश लोग संविधान को सार्थक बनाने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं, लेकिन सरकारों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है. बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि को दूर कर गरीब और अमीर के बीच बढ़ती खाई को कम करने के लिए गंभीर हैं।

Related News