गृह मंत्रालय ने भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस ले ली।

मुकुल रॉय बीजेपी छोड़कर टीएमसी में लौटे
केंद्र सरकार ने वापस ली मुकुल रॉय की जेड-सीरीज़ सुरक्षा
गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश


केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीजेपी छोड़कर टीएमसी में वापसी करने वाले नेता मुरुल रॉय की सुरक्षा वापस ले ली है. केंद्र सरकार ने मुकुल रॉय की जेड-सीरीज की सुरक्षा वापस ले ली है। उनकी सुरक्षा हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने टीएमसी नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा हटाने का आदेश जारी किया है.
सरकारी सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा वापस लेने के आदेश की घोषणा कल की गई थी और सीआरपीएफ फिलहाल सुरक्षा वापस लेने की प्रक्रिया में है. मुकुल रोप के बेटे सुभ्रांशु की केंद्रीय सुरक्षा पिछले शनिवार को ही हटा ली गई थी।


मुकुल रॉय ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर सीआरपीएफ की सुरक्षा वापस लेने को कहा। इसके बाद से गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा वापस करने का आदेश दिया है। उन्हें पिछले शुक्रवार को बंगाल सरकार की ओर से वाई ग्रेड प्रोटेक्शन दिया गया है।

मुकुल के बेटे की सुरक्षा भी वापस ली
बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय की सुरक्षा हटा दी गई है. मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय को दी गई सुरक्षा केंद्र सरकार के आदेश पर केंद्रीय सुरक्षा बलों ने वापस ले ली है. उल्लेखनीय है कि 2017 में टीएमसी से भाजपा में शामिल होने के बाद रॉय को केंद्रीय सुरक्षा कवर दिया गया था।

Related News