पटना : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के बीच पिछले कुछ समय से लगातार विवाद चल रहा है. ऐसे में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश कुमार को सुझाव दिया कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की जरूरत नहीं है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के लिए जो विशेष पैकेज दिया है, उसका पूरा उपयोग हो रहा है. .

इसी सरकार पर हमला बोलते हुए संजय जायसवाल ने बताया कि 6 साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास के लिए विशेष पैकेज दिया था. लेकिन अभी तक 10 हजार करोड़ से ज्यादा खर्च नहीं किया गया है. जायसवाल ने अपने संसदीय क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि पीएम ने रक्सौल में हवाई अड्डा बनाने के लिए 250 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी, लेकिन बिहार सरकार ने अभी तक अतिरिक्त जमीन नहीं दी है, जिसके कारण यह योजना ठप पड़ी है.



इसके साथ ही संजय जायसवाल ने कहा कि पीएम गति शक्ति योजना में बिहार को हजारों करोड़ रुपये मिलने हैं. इस वजह से उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार जमीन नहीं देती तो केंद्र सरकार की योजनाएं कहानियों का विषय बन जातीं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में भाजपा कोटा मंत्री शाहनवाज हुसैन राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस काम में पूरी कैबिनेट का सहयोग जरूरी है. जायसवाल ने कहा कि जब तक बिहार सरकार औद्योगिक नीति लाकर नए उद्योगों को बढ़ावा नहीं देगी, तब तक राज्य में न तो रोजगार सृजित होंगे और न ही बिहार की आय बढ़ेगी.

Related News