आम आदमी पार्टी (आप) के सांसदों की गुरुवार को अहम बैठक से पहले पार्टी विधायक दिलीप पांडे ने दावा किया कि भाजपा 40 विधायकों को तोड़ने की तैयारी कर रही है।

पांडे ने आगे आरोप लगाया कि आप विधायकों से भाजपा अपने अवैध शिकार के तहत संपर्क कर रही है। "कल (बुधवार) संदेश दिया गया था और जिन विधायकों के साथ संपर्क नहीं किया जा सका, उनसे किया जाएगा और सभी विधायक बैठक में मौजूद रहेंगे।"

इस बीच, टाइम्स नाउ की रिपोर्ट ने अपने सूत्रों के हवाले से कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक से पहले आप के कुछ विधायक "लापता" हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 'लापता' आप विधायक वे हैं जिन्हें पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज के अनुसार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार को "नीचे लाने" के लिए भाजपा से 20 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

भारद्वाज ने कल (24 अगस्त) राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा- "बीजेपी ने आप विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये का लालच देकर केजरीवाल की सरकार गिराने की पेशकश की... महाराष्ट्र विधानसभा में '50 खोखा-50 खोखा' के नारे लगाए गए, इसलिए मैं बीजेपी से कहूंगा बंद करो देश से धोखा, नहीं चलेगा 50 खोका।"

केजरीवाल ने आज आप के सभी विधायकों के साथ बैठक कर भाजपा में शामिल होने के लिए दिए जा रहे 'प्रस्तावों' पर चर्चा की।

पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था AAP की नौ सदस्यीय राजनीतिक मामलों की समिति ने बुधवार को कथित प्रस्तावों और पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की।

आप के राज्यसभा सांसद और पीएसी सदस्य संजय सिंह ने कहा- “कुछ दिन पहले, सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया और उनके घर पर छापा मारा गया। सीबीआई को छापेमारी के दौरान कुछ भी नहीं मिला - कोई बेहिसाबी धन, आभूषण या बेनामी संपत्ति नहीं। अगले दिन भाजपा नेता सिसोदिया के पास पहुंचे और उनसे कहा कि अगर वह उनकी पार्टी में शामिल होते हैं, तो उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी के सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे। उन्होंने उनसे कहा कि वे आप सरकार गिरा देंगे तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाएंगे... अब, हमारे विधायकों से संपर्क किया गया है और कहा जा रहा है कि अगर वे आप में रहेंगे तो उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे और सीबीआई उनके घरों पर छापेमारी करेगी। अगर वे भाजपा में शामिल होते हैं, तो उन्हें 20 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।”

दिल्ली के सीएम ने कहा- बुधवार को केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी नेताओं द्वारा विधायकों को धमकाया भी जा रहा है. “कुछ विधायकों को पैसे की पेशकश की गई है, और उन्हें सीबीआई और ईडी (मामलों) से भी धमकी दी गई है। आबकारी नीति की जांच और सीबीआई और ईडी के छापे गुजरात विधानसभा चुनाव तक जारी रहेंगे।”

इस हफ्ते की शुरुआत में, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव दिया और आप को विभाजित कर दिया।

उन्होंने आगे दावा किया कि उन्हें भाजपा द्वारा "मुख्यमंत्री पद की पेशकश" की गई थी, जिसने उनके खिलाफ सभी मामलों को बंद करने का आश्वासन दिया था यदि वह आप को छोड़कर उनमें शामिल हो जाते हैं।

19 अगस्त को, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 2021-22 दिल्ली आबकारी नीति मामले में छापेमारी की थी और राष्ट्रीय राजधानी में सिसोदिया के आवास की तलाशी ली थी।

Related News