बिहार में सरकार के गठन के बाद, भाजपा अब 'बंगाल फतह' की तैयारी कर रही है। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने इसके लिए एक बड़ी रणनीति तैयार की है। बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य में विधानसभा चुनाव खत्म होने तक हर महीने राज्य का दौरा करेंगे।

पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं। पार्टी संगठन की जाँच करने के लिए चुनाव से पहले हर महीने दोनों भाजपा नेता अलग-अलग राज्यों का दौरा करेंगे। दिलीप घोष ने मीडिया से कहा कि हमारे दोनों नेताओं के नियमित दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा। पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह को हर महीने दो दिन लगातार यात्रा करने की उम्मीद है, जबकि नड्डा की यात्रा तीन दिन की होगी।

इसके बाद, घोष ने कांग्रेस और सीपीआई (एम) गठबंधन पर जोर देते हुए कहा कि दोनों पार्टियों को लोगों ने बहुत पहले ही खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों ने कांग्रेस, माकपा और तृणमूल कांग्रेस को मौका दिया। तीनों ही पार्टियां लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सफल रही हैं, अब बीजेपी उनकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने राज्य को पांच संगठनात्मक क्षेत्रों में विभाजित किया है और इसके प्रभारी केंद्रीय नेताओं को नियुक्त किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील देवधर, विनोद तावड़े, दुष्यंत गौतम, हरीश द्विवेदी और विनोद सोनकर को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तर बंगाल, झाड़ बंगा (दक्षिण पश्चिम जिलों, नबाद्वीप, मिदनापुर और कोलकाता) संगठनात्मक क्षेत्रों का प्रभारी नियुक्त किया है।

Related News