लखनऊ: पीलीभीत से बीजेपी के लोकसभा सांसद वरुण गांधी लगातार अपनी ही पार्टी को घेर रहे हैं. लेकिन वरुण गांधी की मुश्किलें अब बढ़ती दिख रही हैं क्योंकि वरुण गांधी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के हालिया बयान इस बात की ओर इशारा करते हैं।

अपनी ही पार्टी के खिलाफ वरुण गांधी के तीखेपन के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, 'पार्टी के दिमाग में है कि पार्टी की अनुशासन समिति वरुण गांधी के बयानों की निगरानी कर रही है, जो भी कार्रवाई होगी, वह उस स्तर पर संभव होगा. क्या पार्टी वरुण गांधी के खिलाफ कार्रवाई करेगी?इस सवाल पर अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, ''बेशक पार्टी में अनुशासन बनाए रखना चाहिए. कुछ लोग सोचते हैं कि यह अनुशासनहीनता नहीं है और किसी को लगता है कि यह अनुशासनहीनता है। इन सभी का गठन अनुशासन समिति द्वारा किया गया है।'



हाल के दिनों में वरुण गांधी को अपनी ही सरकार की नीतियों का कड़ा विरोध करते देखा गया है. वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद एक वीडियो शेयर कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. उन्होंने इस मामले में योगी सरकार को पत्र भी लिखा था। वरुण गांधी किसानों की मांगों के समर्थन में अपनी सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं. हाल ही में वह एमएसपी गारंटी कानून के मुद्दे पर भी किसानों के साथ खड़े हुए थे।

Related News