कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में गुरुवार को बागान विधानसभा क्षेत्र में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है। बागान क्षेत्र के नेता किंकर मांझी की हत्या के विरोध में पार्टी ने बंद का आह्वान किया है। भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने राजनीतिक कारणों से अपनी पार्टी के नेता किंकर माझी की हत्या कर दी है।

हालाँकि, इस आरोप को सत्तारूढ़ दल ने स्पष्ट रूप से नकार दिया है। बंद के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पूर्व में भी, भाजपा ने राज्य में पार्टी नेताओं की हत्या पर विरोध जताया था। पुलिस ने कहा कि भाजपा नेता किंकर मांझी की 24 अक्टूबर को बागान में उनके घर के पास भूमि विवाद के कारण गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। किंकर माझी के पेट में गोली लगी थी। उनका कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। हत्या में शामिल दो व्यक्तियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हालांकि, बीजेपी का दावा है कि उनके नेता मझी को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मार डाला है। बुधवार (28 अक्टूबर) को, स्थानीय लोगों के साथ, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राजमार्ग पर टायर जलाए और मनासताल क्षेत्र में एनएच -16 को अवरुद्ध कर दिया। बागान पुलिस स्टेशन के सामने धरना देने वाली हावड़ा ग्रामीण जिला भाजपा इकाई के अध्यक्ष सिब्शंकर बाज ने मांग की कि मृतक की पत्नी द्वारा प्राथमिकी में नामजद एक व्यक्ति को जल्द गिरफ्तार किया जाए।

Related News