क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने पिछले महीने ही पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इमरान खान जब से प्रधानमंत्री बने है सुर्खियों में है। उन्होंने प्रधानमंत्री बनते ही कई अहम फैसले लिए जिससे पूरा पाकिस्तान हैरान है। लेकिन हाल ही में उनको एक जोरदार झटका लगा। संसदीय मामलों के सलाहकार बाबर अवान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

अवान ने ये इस्तीफा अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा दर्ज हो जाने के बाद दिया है। राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो ने अवान के खिलाफ नांदीपुर परियोजना में देरी के संबंध में भ्रष्टाचार का मुकदमा इस्लामाबाद की उत्तदायित्व अदालत में दायर किया है।

आपको जानकारी में बता दें अवान ने इमरान खान को उनके घर जाकर अपना इस्तीफा दिया और फिर ट्वीट करते हुए कहा कि कानून का राज मुझसे शुरू हो रहा है। धन्यवाद, इंसाफ पसंद दोस्तो हमेशा मेरे साथ खड़ा रहने के लिए। मैं कभी आपको शर्मिंदा नहीं करूंगा। वहीं इस इस्तीफे से कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया था कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार मिटाने के लिए दृढ़ संकल्प है।

Related News