भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव-2019 की रणनीति पर विस्तार से चर्चा किया तथा आगामी चुनाव जीतने का आसान फार्मूला बताया।

डॉ. अम्बेडकर अंतरराष्ट्रीय संस्थान में आयोजित इस बैठक में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 में विपक्ष के पास नेतृत्व का पता नहीं, नियत भ्रष्ट और नीतियां अस्पष्ट हैं, ऐसे में यह चुनाव हम आसानी से जीत जाएंगे।

बैठक में कहा गया कि लोकसभा चुनाव-2014 से बीजेपी ने 15 राज्यों में चुनाव जीते हैं, यहां तक कि करीब 20 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। जबकि कांग्रेस केवल 3 राज्यों में सिमट कर रह गई है। वह सत्ता पाने को बेचैन है। विपक्ष के पास मोदी जैसा एक भी नेता नहीं है। विपक्षी महागठबंधन का एक ही लक्ष्य है मोदी रोको अभियान, ऐसे में वह अनैतिक गठबंधन की बात कर रहा है।

पहले दिन ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव आसानी से जीतने का फॉर्मूला बताते हुए कहा कि हमारे पास दुनिया का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी है, ऐसे में लोकसभा चुनाव-2019 जीतना बिल्कुल तय है। शाह ने कहा कि 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष फोकस किया जाएगा।

इस बैठक में लालकृष्ण आडवाणी, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा वित्तमंत्री अरुण जेटली जैसे भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

Related News