पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। 16 जिलों की कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं की लंबी कतार है। पहले चरण के लिए कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं और 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डालकर अपनी किस्मत का फैसला करने जा रहे हैं। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के नेता और मंत्री प्रेम कुमार अपना वोट डालने के लिए एक अलग अंदाज में पहुंचे।

वह एक साइकिल पर सवार होकर मतदान केंद्र पर पहुंचा, जबकि सभी की निगाहें उसके नकाब पर थीं। उन्होंने अपने नकाब पर पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह भी छापा था जो सभी को आकर्षित कर रहा था। हालांकि, इस दौरान जब आचार संहिता के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि उनका इरादा नियमों का उल्लंघन नहीं करना है। बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान जारी है और सुबह 7.30 बजे तक कुल मतदान 7.17% था। मुंगेर के तारापुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 175, 164, 53, 42 ए, 22 में ईवीएम खराब होने के कारण डेढ़ घंटे तक रुकने की सूचना है। यहीं नहीं, सुबह से ही कई विधानसभाओं में यह शिकायत आई है।

हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मतदान के दिन मतदाताओं से अपील करने के लिए एक ट्वीट किया है। उस ट्वीट में उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र में, मतदान न केवल एक अधिकार है, बल्कि एक जिम्मेदारी भी है। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर वोटिंग है। यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं, तो कृपया मतदान के लिए समय निकालें। आपका एक वोट बिहार में विकास की गति को बनाए रख सकता है और इसे एक विकसित राज्य बना सकता है। ' उनके अलावा पीएम मोदी और राहुल गांधी ने भी मतदाताओं से वोट देने की अपील की है।

Related News