पटना: बिहार में आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीतिक दल लगातार व्यस्त हैं। चुनाव के लिए, जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) ने अपना समर्पित डिजिटल मंच शुरू किया है। इसे पटना में पार्टी कार्यालय के नए कर्पूरी सभागार में शुरू किया गया है।

इस दौरान जेडीयू के सांसद ललन सिंह, बिहार सरकार के मंत्री संजय झा और अशोक चौधरी भी मौजूद थे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार 7 सितंबर को जदयू के डिजिटल प्लेटफॉर्म Jdulive.com पर वर्चुअल रैली कर रहे हैं। इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से, नीतीश कुमार अधिकतम 10 लाख लोगों के साथ जुड़ सकते हैं। बिहार सरकार के मंत्री संजय झा के अनुसार, जदयू देश का पहला ऐसा दल बन गया है जिसके पास खुद का डिजिटल प्लेटफॉर्म है। उसे ज़ूम या गूगल का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। वर्चुअल रैली को सफल बनाने के लिए जेडीयू की तैयारियां अपने चरम पर हैं।

पार्टी कार्यालय में अत्याधुनिक कर्पूरी सभागार बनाया गया है, जहां सीएम नीतीश मंच से आभासी रैली को संबोधित करेंगे। बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि कोरोना के इस दौर ने पार्टी को एक नए रंग में रंगने के लिए मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश के विपरीत चुनाव लड़ने वाला कोई नहीं है।

Related News