सीपीआई-एमएल ने सोमवार को बिहार विधानसभा के लिए 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। विपक्षी महागठबंधन में सीट-बंटवारे के फार्मूले के तहत सीपीआई-एमएल 19 सीटों के साथ उतरी है। बाईं ओर, माकपा और भाकपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। सीट समन्वय सूत्र के तहत, CPI को 6 और CPI (M) को 4 सीटें मिली हैं। आरजेडी को महागठबंधन में 144 और कांग्रेस को 70 सीटें मिली हैं। सीपीआई-एमएल के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने सोमवार को पार्टी के 19 उम्मीदवारों के नामों की सूची पेश की है। जिसके तहत पार्टी को उसी सीट से अपने 3 मौजूदा विधायकों महबूब आलम (बनारमपुर), सत्यदेव राम (दरौली), और सुदामा प्रसाद (तरारी) को टिकट दिया गया है। ISI के पूर्व महासचिव और JNUSU संदीप सौरव को पटना जिले के पालीगंज से मैदान में उतारा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भट्टाचार्य ने कहा कि आलम विधानसभा में विधायक दल के नेता हैं, जबकि सुदामा प्रसाद अखिल भारतीय किसान सभा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य हैं। सत्यदेव राम पार्टी से जुड़े अखिल भारतीय फार्म और ग्रामीण मजदूर सभा की राज्य इकाई के अध्यक्ष हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता धीरेंद्र झा, राजाराम सिंह और के डी यादव के साथ, भट्टाचार्य ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने युवाओं और किसानों, मजदूरों को टिकट दिया है। पार्टी ने पटना की दीघा सीट से अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला संघ के राज्य सचिव शशि यादव को टिकट दिया है जबकि पूर्व विधायक अरुण सिंह को करकटा सीट से टिकट दिया गया है।

Related News