पटना: नीतीश कुमार आज शाम सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाने वाले हैं। वहीं, नीतीश के साथ कौन से अन्य मंत्री शपथ लेने जा रहे हैं, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। इसके अलावा, कोई निश्चित निर्णय नहीं है कि उनके कोटे से डिप्टी सीएम कौन बनाएगा। वैसे डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और डिप्टी लीडर मंजू देवी का नाम आगे चल रहा है।

आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा संगठन महासचिव बीएल संतोष भी नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि जेडीयू से नीतीश कुमार के अलावा बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार और लेसी सिंह मंत्री बन सकते हैं। वहीं, भाजपा से तारो किशोर प्रसाद, मंजू देवी, नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार और मंगल पांडे मंत्री बन सकते हैं।

इसके अलावा, HAM से संतोष मांझी और पार्टी अध्यक्ष मुकेश साहनी खुद VIP की तरफ से मंत्री बन सकते हैं। बताया गया है कि लगभग 16 मंत्री आज शपथ ले सकते हैं और इनमें से 7 भाजपा, 7 जदयू, 1 एचएएम और 1 वीआईपी मंत्री बन सकते हैं। एक वेबसाइट से बात करते हुए, रेणु देवी ने कहा कि 'मैं पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को पूरा करूंगी। पार्टी ने एक कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी है। हम उस जगह काम करेंगे जहां हम कार्यकर्ता को रखेंगे।

Related News