लखनऊ: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को यूपी पुलिस ने नजरबंद कर उनके घर से धरना शुरू कर दिया है। उन्होंने राज्य की योगी सरकार पर भी हमले तेज कर दिए हैं। अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि "मैं अपने घर पर धरने पर बैठा हूं, अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यूपी में दलितों के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। अब तक झूठे जिला मजिस्ट्रेट और हाथरस के एसएसपी जो सुरक्षा कर रहे हैं। अपराधियों और अमानवीय कृत्यों को हटाया नहीं गया है। ऐसे अयोग्य लोगों से न्याय की उम्मीद कैसे की जा सकती है? "

अपने अगले ट्वीट में, चंद्रशेखर ने लिखा, "एससी / एसटी एक्ट, सेक 4: अगर कोई लोक सेवक जानबूझकर इस कानून के अनुसार अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करता है, तो वह दोषी है। उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए"। वे आगे लिखते हैं, "सीएम योगी को डीएम, एसएसपी, सीओ और एसएचओ को निलंबित और गिरफ्तार करना चाहिए जिन्होंने हाथरस मामले में पीड़ित के साथ अन्याय किया है और सबूत मिटाए हैं"।

चंद्रशेखर ने यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "हाथरस, आजमगढ़, बुलंदशहर, मेरठ, बलरामपुर उत्तर प्रदेश के हर जिले में बलात्कार की घटनाओं से शर्मिंदा हो रहे हैं। संवैधानिक मशीनरी पूरी तरह से विफल है। सरकार योगी आदित्यनाथ द्वारा नियंत्रित नहीं है। राष्ट्रपति राष्ट्रपति शासन जल्द से जल्द घोषित करें ”।

Related News