कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ 'भारत जोड़ी यात्रा' की शुरुआत की. कांग्रेस पार्टी इस यात्रा (भारत जोड़ी यात्रा) को एक व्यापक जनसंपर्क अभियान बता रही है और संगठन को जान देने की उम्मीद कर रही है. आपको बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी समेत 119 नेताओं को 'भारत यात्री' कहा है। ये भी बताया है कि पदयात्रा करते हुए कौन कन्याकुमारी से कश्मीर जाएगा। ये लोग कुल 3570 किमी का सफर तय करेंगे। लेकिन इसी दौरान राहुल गांधी के जूतों को लेकर भी चर्चा हो रही है। राहुल गांधी लंबी पदयात्रा पर निकले हैं. इस दौरान सभी का ध्यान उनके जूतों पर गया। आइए आपको बताते हैं कि राहुल गांधी ने कौन से जूते पहने हैं। इनकी कीमत आखिरक्या है?

इस ब्रांड के जूते
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पदयात्रा में राहुल गांधी जो जूते पहने नजर आ रहे हैं, वे Asics ब्रांड के जूते हैं. बताया जा रहा है कि ये वही ब्रांड है जिसके जूते टाइगर श्रॉफ भी पहनते हैं। यह एक जापानी कंपनी है। इस जापानी कंपनी ने 2019 में टाइगर श्रॉफ को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने की घोषणा की थी। टाइगर समेत कई हस्तियां इस ब्रांड के जूते पहनना पसंद करती हैं।


जूते की कीमत कितनी है
राहुल गांधी के ASICS स्नीकर की कीमत क्या है? इसको लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच बहस छिड़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर यूजर्स राहुल गांधी के जूतों की कीमत 14 से 15 हजार रुपये और कई कम बता रहे हैं. हालांकि ऐसा नहीं है, लेकिन यह कंपनी सस्ते जूते नहीं बनाती है। यह एथलीट शूज कंपनी बजट फ्रेंडली शूज भी बनाती है।

Asics Footwears Brand के संस्थापक
Asics फुटवियर ब्रांड की स्थापना 1949 में जापान में हुई थी। यह कंपनी दुनिया के कई देशों में अपने जूते बेचती है। इस कंपनी की नींव किहाचिरो ओनित्सुका नाम के व्यक्ति ने रखी थी।

राहुल गांधी पहले भी इस ब्रांड के जूते पहने नजर आ चुके हैं
इस पदयात्रा से पहले भी राहुल गांधी कई मौकों पर इस ब्रांड के जूते पहने नजर आ चुके हैं. इससे पहले राहुल गांधी लॉकडाउन में पैदल जा रहे मजदूरों से मिलने पहुंचे थे. वहीं उन्होंने Asics ब्रांड के जूते पहने थे। जिसकी फोटो उन्होंने पोस्ट की और बाद में एक बीजेपी नेता ने उनसे जूतों की कीमत को लेकर सवाल किया. इस दौरान उनके जूतों की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

Related News