सोनभद्र के प्रसिद्ध भिखारी बाबा दिल्ली पहुँच चुके हैं। वह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने गए हैं। बाबा, जिन्होंने सामूहिक विवाह का फैसला किया है, 7 जुलाई को एक कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। उनकी इच्छा है कि पीएम इस कार्यक्रम में शामिल हों। दरअसल, भिखारी बाबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर आए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा ने 1001 गरीब और आदिवासी विवाहों की व्यवस्था की है। इसमें उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड की लड़कियां शामिल हैं। बाबा शादी में पीएम मोदी को बुलाने आए हैं। मंडल अपने साथ 27 बाबाओं को भी लाया है। हालांकि, वह अभी तक पीएम मोदी से नहीं मिल पाए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 27 बाबाओं की पार्टी रामलीला मैदान में हनुमान वाटिका छोड़कर पीएमओ की ओर जा रही थी।

उसे सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। कुछ बाबाओं को पीएमओ ने ले लिया और बताया कि पीएम मोदी मौजूद नहीं हैं। पीएमओ के अधिकारियों ने बाबाओं का निमंत्रण स्वीकार कर लिया। भिखारी बाबा अपनी समाज सेवा के लिए प्रसिद्ध हैं। उनका आश्रय स्थल सोनभद्र के रामगढ़ में है। 2005 में, उन्होंने गरीब लड़कियों से शादी करने का फैसला किया। तब से वह लगातार यह काम कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक तीन हजार से ज्यादा गरीब लड़कियों की शादी हो चुकी है।

Related News