जानकारी के लिए बता दें कि ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ऐसे में 20 दिसंबर तक बैंक से जुड़े अपने सभी काम निपटा लें। अन्यथा आपका काम 26 दिसंबर के बाद ही हो पाएगा।

बता दें कि 21 से 26 दिसंबर के बीच पांच दिन तक बैंक बंद रहेंगे। 21 दिसंबर को बैंक कर्मियों की हड़ताल, 22 को महीने का चौथा शनिवार, 23 को रविवार, 24 दिसंबर को एक दिन के लिए बैंक खुले रहेंगे। लेकिन 25 को क्रिसमस दिवस का अवकाश तथा 26 को यूनाइटेड फोरम की तरफ से बैंकों में फिर से हड़ताल है।

चूंकि सभी सार्वजनिक बैंक 27 दिसंबर को विधिवत तौर पर खुलेंगे। ऐसे में इन छह दिन में बैंक सिर्फ एक दिन ही खुलेंगे। इससे लोगों को तमाम तरह की परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं।

बताया जा रहा है कि इतने दिनों तक बैंकों के बंद होने की वजह चेक क्लियरेंस में बाधा आ सकती है। यदि इन 6 दिनों में बैंक प्रबंधन ने एटीएम में नकदी डालने की व्यवस्था नहीं की गई तो लोगों को नकदी संकट से जूझना पड़ेगा।

बता दें कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों जैसे विलय का विरोध, लंबित वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर सभी बैंक कर्मियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

Related News