अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर हाल ही में राम की नगरी अयोध्या के पास भरतकुंड के पास बनाया गया है. अब राजनीति शुरू हो गई है। दरअसल, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मंदिर बनाने वाले प्रभाकर मौर्य के चाचा की शिकायत का हवाला देते हुए कहा है कि यह मंदिर जमीन पर अवैध कब्जा करने के इरादे से बनाया गया है. इसके साथ ही अखिलेश ने सीएम योगी से सवाल किया है कि ऐसे भूमाफियाओं पर कौन कार्रवाई करेगा.

दरअसल अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाया गया है, इस मंदिर का निर्माण सीएम योगी के समर्थक प्रभाकर मौर्य ने किया है. हालांकि बिल्डर के चाचा ने मुख्यमंत्री से शिकायत की है कि जमीन पर अवैध कब्जा करने की मंशा से मंदिर बनाया गया है. अब सीएम बताएं कि ऐसे भू-माफिया भतीजों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे या दिल्ली से स्पेशल टीम आएगी.


दरअसल, मंदिर में सीएम योगी की आदमकद प्रतिमा स्थापित की गई है। यहां दोनों समय सीएम योगी की पूजा की जाती है। मंदिर बनाने वाले प्रभाकर ने कहा कि हमने संकल्प लिया था कि जो कोई अयोध्या में श्री राम मंदिर बनाएगा, हम उसका मंदिर बनाएंगे। हमने अपना संकल्प पूरा किया है। सीएम योगी की आरती के दौरान उनके बारे में लिखे गाने भी बजते हैं. इन गानों को भी खुद प्रभाकर मौर्य ने लिखा है। इतना ही नहीं इस जगह को प्रमोट करने के लिए ऑडियो और वीडियो कैसेट भी बनाए जा रहे हैं।

Related News