सिंगापुर को फाइजर बायोटेक COVID-19 टीकों की अपनी पहली खेप मिली है, जिससे यह एशिया का पहला देश है, जो युगल द्वारा विकसित वैक्सीन लेने वाला है क्योंकि देश 2021 की तीसरी तिमाही तक अपने 5.7 मिलियन लोगों को टीका लगाने की योजना बना रहा है। पहला बैच समाचार एजेंसी ने बताया कि फाइजर-बायोएनटेक COVID-19 वैक्सीन सोमवार को सिंगापुर में उतरा।

सिंगापुर COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी देने और पाने वाले पहले बहुत कम देशों में से एक है। जिन अन्य देशों ने फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दी है, वे हैं ब्रिटेन, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, स्विट्जरलैंड, बहरीन और कतर। ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा पहले ही कोविद 19 टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। परिवहन मंत्री ओंग ये कुंग ने टीके प्राप्त किए और उन्हें तुरंत भंडारण और जमीनी परिवहन के लिए कोल्ड-चेन सुविधा में ले जाया गया। मंत्री ने आश्वासन दिया कि शहर-राज्य में यह सुनिश्चित करने की क्षमता है कि प्रक्रिया सुरक्षित है।

मंत्री ने कहा, सिंगापुर इस क्षेत्र के लिए COVID-19 वैक्सीन वितरण केंद्र बनना चाहता है। 14 दिसंबर को, सिंगापुर के प्रधान मंत्री ली हसियन लूंग ने घोषणा की कि सिंगापुर के अधिकारियों ने महामारी के उपयोग के लिए फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दी थी और दिसंबर अंत तक पहला शिपमेंट आ जाएगा। पीएम का कहना है कि वह पहले शिपमेंट पर खुश हैं और इसे "वर्तमान 'के रूप में वर्णित किया है जिसे हम सभी आगे देख रहे हैं।" सिंगापुर में वर्तमान में सभी सिंगापुर और स्थायी निवासियों के लिए टीकाकरण मुफ्त होगा।

Related News