पॉलिटिकल डेस्क। लंबे मंथन के बाद आखिरकार राजस्थान में सीएम की कुर्सी के लिए कांग्रेस ने चेहरे की घोषणा कर दी। राहुल गाँधी की अध्यक्षता में हुई दिल्ली मीटिंग में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट मौजूद रहे। अंततः मीटिंग में अनुभव को तरजीह देते हुए अशोक गहलोत को सीएम बनाये जाने पर फैसला हुआ। वही सचिन पायलट को राजस्थन का डिप्टी सीएम पद दिए जाने पर मुहर लगा दी गई।

हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया। जिसके बाद 67 वर्षीय अशोक गहलोत के तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ़ हो गया। इसके बाद अब जल्द ही वे राजयपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। दो दिनों तक कांग्रेस अध्यक्ष के घर चले मंथन के बाद राजस्थान में अनुभवी और ऊर्जावान नेतृत्व (अनुभवी सीएम और युवा डिप्टी सीएम) के फॉर्मूले पर अंतिम मुहर लगी।

मुख्यमंत्री चुने जाने पर गहलोत ने कहा कि, मैं पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी और सभी नवनिर्वाचित विधायकों का आभारी हूँ। जिन्होंने मुझे एक बार फिर से राजस्थान की सेवा करने का मौका दिया हैं। गहलोत ने आगे कहा, चुनाव प्रचार के दौरान सुशासन के वादे को अमल में लाते हुए मैं और सचिन पायलट जी राहुल गाँधी जी की भावना के अनुरूप काम करेंगे। इस मौके पर सचिन पायलट ने गहलोत जी को बधाई और विधायकों को धन्यवाद दिया।

Related News