लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक दलित परिवार, एक मुस्लिम ग्राम प्रधान पति और उसके बेटे उन्हें गांव से बाहर निकालना चाहते हैं. आरोप है कि इस परिवार को बार-बार दलित बताकर प्रताड़ित किया जाता है। पीड़िता का नाम राजेंद्र है। उनका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह अपनी आपबीती बता रहे हैं। वीडियो में पीड़ित कह रहे हैं, 'मैं और मेरा भाई नरेश गांव में रहते हैं. मैं गांव में किसी काम से निकला था, तभी लौटा तो मुखिया के पुत्रों ने मुझ पर हमला कर दिया।'

पीड़िता अपने घाव दिखाती है और कहती है, 'देखो उन्होंने मुझे कितना मारा, मेरे कपड़े तक फाड़ दिए। ये सभी मुसलमान हमें भगाना चाहते हैं और हमारे घर पर कब्जा करना चाहते हैं।' राजेंद्र हाथ जोड़कर विनती करता है कि उसे इन 'क्रूर' से बचा लिया जाए वरना वे उसे उसकी मां की तरह मार देंगे।' पीड़िता ने बताया है कि 'इन लोगों ने 2009 में मेरी मां की हत्या कर दी थी. इसी तरह ये लोग अब हमें मारकर इस गांव से भगा देना चाहते हैं. इस गांव में हमारे अलावा बाकी सभी मुस्लिम परिवार हैं। वे हमें यहाँ नहीं रहने देंगे। थाने में भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में 11 सितंबर 2022 को थाना कुंदरी में भी शिकायत दी गई थी.

जब शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह 11 सितंबर को बाइक से अपने गांव पहुंचा तो असदुल्ला और उसके लड़कों ने दोपहर करीब 2 बजे पुरानी रंजिश को लेकर मुझे पीटा और गालियां दीं. यह सब देखकर जब मेरी बहन अनीता मुझे बचाने आई तो उन्होंने भी गाली-गलौज की और मारपीट की। आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई 2022 में ग्राम प्रधान पति असदुल्लाह ने सार्वजनिक रूप से अपना अहंकार दिखाया था। उसने दलित भाइयों के घर पर ताला लगा दिया था और सभी हिंदुओं को गांव से बाहर निकालने की धमकी दी थी। घटना के वक्त दोनों भाई काम पर गए हुए थे। मुखिया पति ने बताया कि बहन के घर पर दोनों भाइयों का कब्जा है।

Related News