जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने जर्मनों से आग्रह किया कि वे क्रिसमस पर परिवार के सदस्यों से मिलने से बचें और पास और प्रिय लोगों के अभिवादन के लिए वीडियो कॉल का उपयोग करें, जिस तरह से विदेश में तैनात लोग करते हैं, जैसा कि देश COVID -19 से लड़ता है। कोरोनोवायरस संक्रमण और मौतों में वृद्धि के साथ जर्मनी कठिन संघर्ष कर रहा है। पहली लहर को छेड़ने के लिए मैर्केल की प्रशंसा करने वाले लोगों ने दूसरे से निपटने के लिए उनकी कथित विफलता की आलोचना की।

मार्केल ने अपने साप्ताहिक वीडियो पॉडकास्ट में कहा, "हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए घर से दूर तैनात महिलाएं और पुरुष यह जानते हैं कि प्रियजनों के साथ सीमित संपर्क का क्या मतलब है।" उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के वीडियो कॉलिंग सिस्टम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "वे जानते हैं कि इसका मतलब है कि केवल स्काइप को एक साथ करने के बजाय लंबी अवधि में सक्षम होना चाहिए"। संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने कहा कि जर्मनी ने 31,000 से अधिक नए संक्रमण दर्ज किए हैं। और शनिवार को 702 मौतें।

यह 15 दिसंबर को बताई गई संख्या का दोगुना है। जर्मनी लॉकडाउन में 10 जनवरी, 2021 तक विस्तार की उम्मीद है। "विदेशों में लोगों के लिए क्रिसमस पर हम में से कई लोगों का इंतजार करना सामान्य है," उन्होंने शनिवार को कहा, पृष्ठभूमि में क्रिसमस का पेड़। वह क्रिसमस और नए साल के बाद लगातार भावनात्मक अपील कर रही है, अनावश्यक यात्रा से बचने और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को छुट्टियों के दौरान संक्रमण में एक स्पाइक की चेतावनी के रूप में निरपेक्ष न्यूनतम से सामाजिक संपर्कों को सीमित करने का आग्रह कर रही है।

Related News