केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों के आंदोलन पर विदेशी हस्तियों के एक ट्वीट पर पलटवार किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव के हवाले से उन्होंने कहा, "कोई भी प्रचार देश की एकता को कम नहीं कर सकता है।" अमित शाह ने आगे कहा, "कोई भी प्रचार देश को महान ऊंचाइयों पर जाने से नहीं रोक सकता है।" भारत की प्रगति के लिए सभी एकजुट हैं। आपको बता दें, पॉप गायिका रिहाना के बाद, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी ग्रेटा थुनबर्ग सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के कई लोगों ने किसानों के प्रदर्शन का समर्थन किया है।

इस मामले में, विदेश मंत्रालय ने भी कड़ी आलोचना की है और कठोर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विदेश मंत्रालय ने कहा, "प्रदर्शन के बारे में जल्दबाजी में टिप्पणी करने से पहले वास्तविकता की ठीक से जांच होनी चाहिए।" विदेश मंत्रालय ने कहा, "सोशल मीडिया पर हैशटैग और सनसनीखेज व्यंग्य का तथ्य न तो सच है और न ही जिम्मेदार है।" हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?" अंतर्राष्ट्रीय पॉप गायक रिहाना ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, एक समाचार साझा किया।

जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने भी ट्वीट किया, "हम भारत में किसान आंदोलन में एकजुट हैं।" अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी कहा, "यह कोई संयोग नहीं है कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर हमला होने में अभी भी एक महीना है और जिस समय हम बात कर रहे हैं, उस समय के सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है।

आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अजय देवगन और सुनील शेट्टी, करण जौहर और कंगना रनौत ने भी विदेशी हस्तियों के ट्वीट का जवाब दिया है। पिछले 70 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से चारों तरफ पुलिस की कड़ी मौजूदगी है। सरकार ने यहां इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Related News