जयपुर: राजस्थान के अजमेर में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम के दौरान अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रहे अशोक चंदना को चप्पल-जूते के हमले का सामना करना पड़ा. कांग्रेस नेता अशोक चंदना पर जब जूते-चप्पल फेंके जा रहे थे, इस बीच मौके पर सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे भी लग रहे थे. ऐसे में मंत्री अशोक चंदना को अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा. इस हंगामे से वे काफी नाराज थे और उन्होंने 12 सितंबर को ही रात 10:05 बजे ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी.


अशोक चंदना ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अगर सचिन पायलट मुझ पर जूता फेंककर मुख्यमंत्री बनते हैं, तो उन्हें बनना चाहिए क्योंकि आज मेरा लड़ने का मन नहीं है। जिस दिन मैं लड़ने आऊंगा, केवल एक ही बचा रहेगा और मुझे वह नहीं चाहिए।' राजस्थान के मंत्री अशोक चंदना के साथ एक अन्य मंत्री शकुंतला रावत को भी काले कपड़े और जूते दिखाए गए। अशोक चंदना ने इसके लिए सचिन पायलट को जिम्मेदार ठहराया और लड़ाई होने पर केवल एक से बचने की धमकी दी। घटना सोमवार (12 सितंबर 2022) शाम की है।

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का अस्थि विसर्जन समारोह पुष्कर मेला मैदान में हुआ। इस बैठक में गहलोत सरकार में मंत्री अशोक चंदना जैसे ही मंच पर पहुंचे तो नीचे मौजूद लोगों ने जूते व अन्य सामान फेंकना शुरू कर दिया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने अशोक चंदना का विरोध किया और साथ ही सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राजस्थान सरकार में पर्यटन मंत्री शकुंतला रावत को भी भाषण देने से रोक दिया. इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने मंत्री अशोक चंदना को न सिर्फ जूते और काले कपड़े दिखाए, बल्कि उन पर पानी की बोतलें भी फेंकी. इस बवाल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है. आपको बता दें कि यह पूरा घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस को फिर से खड़ा करने की कोशिश में 'भारत जोड़ी' यात्रा पर निकले हैं। इस बीच राजस्थान में 'कांग्रेस तोडो' की खबर ने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है।

Related News