राष्ट्रपति भवन पहुंचा कोरोना ,125 लोगों को किया गया self-isolatate

चीन , इटली के बाद अगर कोरोना वायरस महामारी का सबसे ज्यादा असर दिखा है तो वो है दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका, यहां रोजाना हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं और काफी लोग मर रहे हैं, इस महामारी से परेशान होकर अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा फैसला लिया है, आपको बता दे अमेरिका में महामारी का असर व्यापार पर भी पड़ा है, अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसपर चिंता जताते हुए कहा है कि हमें अपनी खुद की सप्लाई चेन बनानी होगी जो पूरे देश में एक्टिव रह पाए।

बहुत हो चुका Lockdown, अब इससे निकलने का धांसू प्‍लान बना रही है मोदी सरकार !

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस महामारी ने हमें सिखाया है कि देश में अपनी एक सप्लाई चेन बनानी होगी, गौरतलब है कि इस महामारी के दौरान काफी सहायता के लिए अमेरिका को दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ा। अमेरिका मेडिकल से जुड़ा सामान काफी कम मात्रा में बनाता है, ऐसे में उसे इसके लिए चीन, फ्रांस, जर्मनी जैसे देशों की मदद लेनी पड़ी,तो वहीं हाइड्रॉक्सीक्लोक्वीन के लिए भारत के सामने मदद की गुहार लगानी पड़ी।

इसलिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में कहा कि हम दूसरे देशों पर निर्भर नहीं हो सकते हैं, हमें जो करना होगा अपने देश में करना होगा, इसी के अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने कच्चे तेल को लेकर भी बयान दिया और कहा कि अब अमेरिका अपने स्टॉक को पूरा करेगा।

Related News