अमेरिका ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए अलकायदा के सरगना और आतंकवादी अयमान अल जवाहिरी कोई एक ड्रोन हमले में मार गिराया है। इस मामले को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अमेरिका द्वारा एक सैन्य कार्यवाही करते हुए ड्रोन हमला किया गया और इस आतंकवादी को मार गिराया गया है।

बताया जाता है कि यह अलकायदा का सरगना था और दुनिया भर में आतंकवाद को फैलाने के लिए इसका बड़ा हाथ था। वहीं इस कार्रवाई के बाद जश्न मनाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस मामले को लेकर कहा है कि अब इस पूरे दुनिया के साथ अन्याय हुआ है।

आपको बता दें कि सोमवार को इसे लेकर अमेरिका द्वारा अधिकारिक रूप से जानकारी को साझा किया। आपको बताते चलें कि अलकायदा प्रमुख अयमान मिस्र में एक सर्जन था जो दुनिया भर से वांछित आतंकवादियों में से एक बन गया था।

वहीं इसके अलावा बताया जाता है कि इसकी गिनती 11 सितंबर 2001 में संयुक्त राज्य में हुए हमले के मास्टरमाइंड के रूप में भी की जाती है और उन्हीं को श्रद्धांजलि देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने न्याय दिलाने की बात भी की है। आपको बता दें कि इस घटना में लगभग लगभग 3000 लोगों की मौत हुई थी।

इसके बाद से ही अमेरिका में आतंकवाद को लेकर एक नई बहस शुरू हुई थी और उसके बाद से आतंकवादियों को लेकर लगातार अमेरिका द्वारा सख्त कार्रवाई करने के कदम उठाए गए हैं।

वही इसके अलावा आपको बता दें कि यह पहली इस तरह की सैन्य कार्यवाही नहीं है इससे पहले जब बराक ओबामा देश के राष्ट्रपति और जो वाइडन देश के उपराष्ट्रपति थे उस समय भी अमेरिका द्वारा एक सैन्य कार्रवाई करते हुए ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सेना द्वारा मार गिराया गया था।

Related News