नई दिल्ली: दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और ओखला से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान का बेहद खास कौसर इमाम सिद्दीकी उर्फ ​​लड्डन फरार हो गया है. दिल्ली पुलिस और एसीबी की टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। दरअसल, शुक्रवार को छापेमारी के दौरान एसीबी ने कौसर के घर से 12 लाख नकद और अवैध हथियार बरामद किए थे. जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ दिल्ली के जामिया नगर थाने में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया था.

इस दौरान कौसर के घर से 2 डायरियां भी मिलीं। जिसमें पैसे लेने देने का जिक्र है. बताया जा रहा है कि इसमें एक लाल डायरी भी है, जिसमें पैसों के लेन-देन के बारे में काफी कुछ लिखा हुआ था। एसीबी ने शुक्रवार को विधायक अमानतुल्ला और उनके करीबियों के पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान विधायक के दो करीबी सहयोगी कौसर और हामिद के घर से हथियार और भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई. जिसके बाद पुलिस ने अमानतुल्लाह खान और हामिद को गिरफ्तार कर लिया, जबकि कौसर टीम से फरार हो गया. जिसकी अब जांच की जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान एसीबी के एक अधिकारी के साथ मारपीट और मारपीट करने के आरोप में अमानतुल्ला खान के चार करीबी सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है। इस मामले में जामिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. हिरासत में लिए गए लोगों ने छापेमारी के दौरान अधिकारियों से गाली-गलौज की और उन्हें मौके से जाने को कहा। अधिकारियों के साथ अमानतुल्ला के समर्थकों और रिश्तेदारों ने भी हाथापाई की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें शकील अहमद, अफसर, अनवर और सिकंदर हैं।

Related News