भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 1200 छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के विरूद्ध एक बड़ी धमकी दी है। इन छात्रों का कहना है कि यदि विश्वविद्यालय से निलंबित किए गए दो स्टूडेंट पर लगे देशद्रोह के मुकदमे वापस नहीं होते हैं, तो वह अपनी डिग्रियां वापस कर देंगे।

बता दें कि आतंकी मन्नान वानी के एनकाउंटर की खबर के तुरंत बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैनेडी हॉल में लगभग 15 छात्रों ने एकत्र होकर नमाज पढ़ने की कोशिश की थी। इसके बाद दो छात्रों को निलंबित करके उन पर देशद्रोह के मुकदमे दर्ज किए गए।

एएमयू के पूर्व छात्र नेता सज्जाद सुभान राथर ने अलीगढ़ एसएसपी तथा एएमयू प्रशासन को लिखे अपने पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि कैनेडी हॉल में छात्र नमाज़ पढ़ने के लिए नहीं एकत्र हुए थे, बल्कि कश्मीर घाटी में बढ़ती हिंसा और मौतों पर एक चिंतन बैठक बुलाई गई थी।

इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने बैठक में मौजूद छात्रों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। यदि निलंबित किए गए 2 छात्रों पर देशद्रोह के लगे मुकदमे वापस नहीं होते हैं, तो करीब 1200 स्टूडेंट्स अपनी डिग्रियां विश्वविद्यालय को वापस कर देंगे।

गौरतलब है कि 11 अक्टूबर को कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के हाथों एनकाउंटर में मारा गया आतंकी मन्नान वानी एएमयू में पीएचडी स्कॉलर था। इसी साल वह जनवरी में पढ़ाई छोड़कर अचानक गायब हो गया था। इसके बाद वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था।

Related News