लखनऊ: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है। इस बीच, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर राज्य सरकार की खिंचाई कर रहे हैं। उन्होंने गोरखपुर को गुनाहपुर कहा है। अखिलेश ने शुक्रवार को ट्वीट किया, कि भाजपा के शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराधों के कारण राज्य की छवि धूमिल हुई है।

उन्होंने आगे लिखा, "चाहे वह गुनापुर डिवीजन हो या अन्य डिवीजन, अपराधों की संख्या में एक-दूसरे को पहचानने की होड़ है। यह डबल इंजन नहीं है, यह दोहरी गिरावट की सरकार है"। अखिलेश ने फिर से अपनी योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश राज्य सरकार पर हमला करते रहते हैं

दूसरी ओर, अधिक संक्रमित लोग उत्तर प्रदेश के निजी अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। प्रतिजन परीक्षण तीन दिनों के लिए किया जाता है। 34 अस्पतालों में जांच की गई 930 लोगों में कुल 145 सकारात्मक पाए गए हैं जो सकारात्मक परिचारकों के औसत का लगभग 16 प्रतिशत है। तीन दिनों के परिणामों को देखते हुए, स्वास्थ्य विभाग 20 और निजी अस्पतालों में एंटीजन टेस्ट शुरू करने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। कहा जा रहा है कि एक-दो दिन में इसका फैसला हो जाएगा। यह आवश्यक है कि हम महामारी के संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें, तभी हम कोरोनावायरस पर अंकुश लगा पाएंगे।

Related News