लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 2024 से पहले ही सपा की ताकत दिखाने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने स्थानीय निकाय चुनाव के लिए अपने अभियान को तेज कर दिया है. सपा प्रमुख ने नगर परिषद और नगर पंचायत चुनाव की तैयारी के लिए अपने क्षेत्र से विधायकों को मनोनीत किया है. इसके अलावा जहां विधायक नहीं हैं, वहां विधानसभा चुनाव लड़ने वाले पार्टी उम्मीदवारों को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

इस संबंध में शुक्रवार (26 अगस्त) को सपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पत्र जारी किया। कहा गया है कि ये सभी पर्यवेक्षक विस्तारित एवं नवगठित नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत में वार्ड के निर्धारण एवं परिसीमन के कार्य को सही करेंगे. पिछड़ी जातियों की गणना के लिए हम रैपिड सर्वे के काम में आ रही गड़बड़ी को ठीक करेंगे. पर्यवेक्षकों को बताया गया है कि वोटर लिस्ट में नाम बढ़ाने, हटाने और बदलने का काम पार्टी हित में किया जाएगा.


इससे पहले सपा ने अपने नेताओं और विधायकों को नगर निगमों के चुनाव के लिए प्रभारी बनाया था. पार्टी का सदस्यता अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। इसके पूरा होने के बाद ये प्रभारी और पर्यवेक्षक उम्मीदवार चयन के कार्य में सहयोग करेंगे. पार्टी इस बार निकाय चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ने की तैयारी कर रही है। इसके लिए उन्होंने नगर निकाय चुनाव के लिए मतदाताओं तक पहुंचने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है.

Related News