पिछले कुछ समय से चुनाव हारने के बाद चुनाव आयोग को इस मामले में घसीटना और ईवीएम या चुनाव आयोग की बेईमानी पर सवाल करना जैसे कुछ एक नया ट्रेंड सच साबित हो गया है।

हर पार्टी चुनाव हारने के बाद खासकर विपक्षी पार्टी चुनाव हारने के बाद सरकार पर यही बोल कर निशाना साध रही है कि चुनाव आयोग द्वारा बेईमानी से चुनाव करवाए जा रहे हैं।

एक बार फिर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व में मुख्यमंत्री रह चुके अखिलेश यादव द्वारा चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि चुनाव आयोग की बीमारी की वजह से समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में चुनाव हारी है। उन्होंने कहा कि अब देश में कोई भी निष्पक्ष संस्थान नहीं बचा है सरकार सभी संस्थानों पर दबाव डालकर अपने मन के अनुसार काम करवाती है।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव पिछले दो बार से लगातार चुनाव हारते हुए नजर आ रहे हैं और लगातार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी उन्हें चुनावों में करारी हार दे रही है।

आपको बता दें कि पिछले दो चुनावों में उन्होंने अपना गठबंधन मायावती एवं कांग्रेस के राहुल गांधी के साथ दोनों पार्टियों का किया लेकिन किसी भी गठबंधन में उन्हें कोई फायदा नहीं नजर आया और भारतीय जनता पार्टी एकतरफा जीत के साथ योगी आदित्यनाथ दो बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बन चुके हैं।

Related News