नई दिल्ली: पूर्व सांसद डॉ। अजय कुमार कांग्रेस में लौट आए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनकी वापसी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कुमार पिछले साल तक झारखंड प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख हुआ करते थे। लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद, पार्टी में मतभेद इतने बढ़ गए कि वह सदमे में चली गई।


इसके बाद, कुमार ने पिछले साल अगस्त में राहुल गांधी को अपना त्याग पत्र भेज दिया। कुछ दिनों बाद वह आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया। इसके बाद भी वह ज्यादा समय तक वहां नहीं रहे। राहुल गांधी को भेजे गए पत्र में, डॉ। कुमार ने बहुत मजबूत लहजे में अपनी बात रखी। उन्होंने कहा था कि उन्हें आईपीएस के रूप में वीरता पुरस्कार मिला है, लेकिन उनके सहयोगियों के रूप में, यहां तक ​​कि सबसे बुरे अपराधी भी उनसे बेहतर लगते हैं।

कुमार ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता नेताओं के प्रति वफादार हैं, कांग्रेस के नहीं। उन्होंने पार्टी के अंदर किन्नरों के उदय को भी एक साजिश करार दिया। पिछले साल चुनावों के बाद, झारखंड कांग्रेस पूरे जोश में आ गई थी। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठकों में इतना हंगामा हुआ कि कांग्रेस कार्यालय के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए। विद्रोही गुट के नेताओं को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

Related News