नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली और पंजाब के नेता आज नए कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर इकट्ठा हुए हैं। इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी जंतर-मंतर पहुंचे हैं। सीएम केजरीवाल ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया था।

इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पंजाब के किसान राजधानी आए हैं, सभी किसानों का दिल्ली में स्वागत है। आज हर कोई दिल्ली में अपनी नाखुशी जाहिर करने आया है। इस समय खेतों में धान की कटाई की जाती है, बुवाई की जाती है। लेकिन किसान को खेत छोड़कर यहां आना पड़ता है। सरकार किसानों से खेती छीनकर कंपनियों को देना चाहती है।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि पहले अनाज को बाहर से आयात करना पड़ता था। तब पंजाब के किसानों ने कड़ी मेहनत की और देश के भीतर हरित क्रांति को जन्म दिया। पंजाब के किसानों ने देश को खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाया था। भाजपा ने चुनाव से पहले स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने के लिए कहा था, लेकिन ऐसा नहीं किया। किसानों से सलाह किए बिना कृषि कानूनों की शुरुआत के बारे में केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने किसान से नहीं पूछा और किसान को मरने के लिए छोड़ दिया। किसान की पीठ पर छुरा घोंपा गया है।

Related News