अमृतसर: कांग्रेस सांसद रवींद्र बिट्टू ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रवींद्र बिट्टू ने आरोप लगाया कि सोमवार को दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने पंजाब कांग्रेस के चार सांसदों की पिटाई की। रवींद्र बिट्टू ने मंगलवार को लोकसभा में यह मुद्दा उठाया। इस आरोप के बाद विपक्षी सांसदों ने जमकर विरोध किया, जिसके कारण लोकसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

रवींद्र बिट्टू ने कहा कि पंजाब कांग्रेस के चार सांसद सोमवार शाम को विजय चौक पर किसानों का समर्थन करते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। वे अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर जा रहे थे। लेकिन दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। रवींद्र बिट्टू ने कहा कि "हमें पुलिस कर्मियों द्वारा बुरी तरह पीटा गया था"। कांग्रेस सांसद के इस आरोप पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि "मैं इसका पूरा संज्ञान लूंगा। प्रत्येक सांसद की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है"।

डीएमके सांसद ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं। सांसद ने लोकसभा में कहा कि "दो-तीन लोग तमिलनाडु हाउस में मेरे कमरे में खुद को इंटेलिजेंस (आईबी) के कर्मचारी बुलाकर आए। उन्होंने मुझसे सवालों के जवाब देने शुरू कर दिए। उन्होंने सवाल किया कि हम लोकसभा में क्या मुद्दा उठाने जा रहे हैं। । तमिलनाडु का मुद्दा क्या होगा? ” सांसद के इस आरोप पर, ओम बिड़ला ने कहा कि "एक शिकायत पत्र लिखें। हम मामले की जांच करेंगे"।

Related News