नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, 'याद रखें जब आप हर दिन महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदते हैं, मोदी सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। याद रखें जब आप हर दिन महंगे तेल और सब्जियां खरीदते हैं। इस सरकार में, आय 97 फीसदी घरों में कमी आई है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदीजी के खरबपति दोस्त रोजाना 1,000 करोड़ रुपये कमाते हैं।'

गुरुवार को ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह देश के लोगों के साथ जघन्य मजाक है। "केंद्र सरकार हमारे लोगों के साथ घिनौना मज़ाक कर रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गुरुवार को 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई, जिससे देश भर में ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं।"



साथ ही ईंधन की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी की गई है। सरकारी खुदरा ईंधन विक्रेताओं के मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल की कीमत दिल्ली में रिकॉर्ड 106.54 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.44 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि मुंबई में डीजल अब 103.26 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है जबकि दिल्ली में यह 95.27 रुपये प्रति लीटर है। प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया था- ''वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले लोग हवाई जहाज से यात्रा करेंगे. लेकिन भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए हैं कि अब हवाई चप्पलों और मध्यम वर्ग का भी सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. ।"

Related News