नई दिल्ली: गृह मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अमित शाह ने मंगलवार को हरदोई की रैली में समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा की एक अलग "एबीसीडी" है। उनके लिए 'ए' का मतलब अपराध और आतंक है। 'बी' का अर्थ है भाई-भतीजावाद, 'सी' का अर्थ है 'करपशन' और डी का अर्थ है दंगा। उत्तर प्रदेश में पत्रकारों से बात करते हुए अमित शाह ने सपा पर सीधे तौर पर कानपुर के व्यवसायी पीयूष जैन से कुछ महीने बाद प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र प्राप्त करोड़ों रुपये की वसूली से संबंधित होने का आरोप लगाया.

गृह मंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत 'भारत माता की जय' के नारे से की। उन्होंने हरदोई के शासकीय इंटर कॉलेज मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए दावा किया कि इस बार भी 300 से अधिक सीटें जीतकर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की जनता सरकार बनाएगी. अमित शाह ने आगे कहा कि बीजेपी जो कहती है वही करती है. अमित शाह ने कहा, ''हमने कहा था कि हम देश से भ्रष्टाचार मिटा देंगे. हमने कर दिखाया. मोदी सरकार गरीबों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.'



जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस प्रस्ताव का विरोध करती है क्योंकि यह इस पहाड़ी केंद्र शासित प्रदेश के विकास के खिलाफ है। हरदोई के बाद अमित शाह सुल्तानपुर के ओमनगर स्थित आवास विकास मैदान और भदोही के ज्ञानपुर स्थित विभूति नारायण शासकीय इंटर कॉलेज मैदान में भी जनसभा कर रहे हैं.

Related News