अमृतसर: आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और पंजाब के कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने सोमवार (5 सितंबर) को मोहाली में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के परिजनों से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की हार के बाद अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। यह सब पाकिस्तान ने किया है, जो एक कैच छूटने के बाद भारतीय नामों के फर्जी ट्विटर अकाउंट से अर्शदीप खालिस्तानी को बुला रहा है।

आपको बता दें कि, मोहम्मद शमी के साथ भी कुछ ऐसा ही पाकिस्तान ने किया था और पूरे भारत को धोखा दिया गया था कि एक भारतीय शमी को बुरा कह रहा था, जबकि यह पूरा पाकिस्तान प्रायोजित दुष्प्रचार था। ताकि भारत में हिंदू-मुसलमानों के बीच टकराव हो, इसके लिए आतंकी देश हर दिन नई चाल चलता है और भारत में बैठे कुछ पाक समर्थक इस चाल का समर्थन करते नजर आते हैं। हालांकि पाकिस्तान द्वारा अर्शदीप सिंह को खालिस्तानी कहे जाने के बाद अब राघव चड्ढा, राज्यसभा सदस्य और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत समेत आप के तमाम नेताओं ने अर्शदीप का समर्थन किया है.


राघव चड्ढा और कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के माता-पिता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अर्शदीप पंजाब की शान हैं और आप सरकार उन्हें पूरा समर्थन देती है. राघव चड्ढा ने कहा कि आप सरकार क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के साथ खड़ी है। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कैच छोड़ने के लिए अर्शदीप का बचाव करते हुए, AAP के दो नेताओं ने कहा कि खेल के दौरान कैच छोड़ना एक आम बात है, जो किसी के साथ भी हो सकती है। इसके लिए लोगों को किसी खिलाड़ी पर व्यक्तिगत रूप से हमला नहीं करना चाहिए। हालांकि इस दौरान आप नेताओं ने यह नहीं कहा कि यह सारा दुष्प्रचार पाकिस्तान द्वारा फैलाया गया है, शायद वे यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि भारतीय अर्शदीप को कोस रहे हैं और आप सरकार अर्शदीप का समर्थन कर रही है।


ऐसा ही खेल शमी के साथ हुआ है:-

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस तरह लोगों की नफरत का सामना करना पड़ा था. बाद में पता चला कि शमी के खिलाफ ज्यादातर ट्वीट पाकिस्तानी और विदेशी एजेंसियों ने किए थे। उस समय भी भारत में बैठे पाकिस्तानी समर्थकों ने पाकिस्तानी दुष्प्रचार को जमकर हवा दी थी और यह दिखाने की कोशिश की थी कि मोहम्मद शमी मुसलमान होने के कारण भारतीयों की नफरत का शिकार हो रहे हैं। लेकिन, आतंक के मद में तबाह हो रहा पड़ोसी देश शायद यह नहीं जानता कि हर भारतीय अपने खिलाड़ियों और अन्य भारतीयों से बहुत प्यार करता है और इन नापाक साजिशों का भारत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

Related News