दुनिया के खत्म होने हो लेकर लोग अलग अलग दावे करते आए हैं। कई बार दुनिया के खत्म होने से जुड़ी कई अपवाहें भी हमें सुनने को मिली है। अब एक ऐसा ही बयां कैलिफोर्निया के एक संत हैरल्ड कैपिंग ने किया है। हैरल्ड के अनुसार ये दुनिया 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती को खत्म हो जाएगी। एक महा प्रलय आएगा जिसमे सब कुछ तबाह हो जाएगा।

कैलिफोर्निया के इस संत ने अंको को जोड़ने और तोड़ने के बाद चेतवानी देते हुए कहा है कि 2 अक्टूबर की शाम 6 बजे महाप्रलय आएगा जिस से सब कुछ मिट जाएगा। संत के अनुसार इस प्रलय के अनुसार दुनिया का 2 फीसदी हिस्सा उसी समय खत्म हो जाएगा और शेष आबादी किसी दूसरे स्थान पर चली जाएगी।

PM नरेंद्र मोदी को मिल रहा है भगवान का दर्जा, लोग मंदिर बनाकर उनके नाम का रख रहे है व्रत

89 वर्षीय संत हैरल्ड कैपिंग रोजाना फैमिली रेडियो नेटवर्क के जरिए भविष्यवाणी करते हैं। उनका यह धार्मिक ब्रॉडकास्टिंग उनके श्रोताओं द्वारा दिए गए दान से ही चलता है। उन्होंने 70 वर्षों तक बाइबल का अध्यन्न किया है और उनका दावा है कि उन्होंने एक खास तरीका खोज लिया है जिसकी मदद से गणित के माध्यम से कई भविष्यवाणी की जा सकती है।

कैपिंग का दावा है कि ईसा को सूली पर चढ़ाए जाने के दिन से 7,22,500 दिनों बाद पृथ्वी का अंत तय है। ये संख्या अपने आपमें खास है क्योकि ये 5, 10 और 17 का गुणनफल है। जापान, न्यूजीलैंड और हैती में भी अभी भूंकप आए हैं और ये सब इसी बात का संकेत है कि प्रलय आने वाला है।

बहुत ही चमत्कारी है ये मंदिर, नवरात्रि में महिलाओं की लगती है लम्बी लाइन

इस से पहले भी वे दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी कर चुके हैं और पहले उन्होंने 6 सितंबर, 1994 तारीख दी थी लेकिन ऐसा नहीं होने पर उन्होंने कहा कि उनकी गणना में कुछ खामिया रह गई है।

Related News