बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर महागठबंधन में शामिल तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जो टिप्पणी की है, उसे देखते हुए वह महागठबंधन को एक अलग ही संदेश देना चाहती हैं।

बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी द्वारा लगाए आरोपों को एक सिरे से ​खारिज करते हुए कहा कि वह अभी बच्चे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को महागठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार पेश करना चाह रही है, वहीं ममता बनर्जी ने राहुल के खिलाफ टिप्पणी कर अपनी मंशा जता दी है।

इस बारे में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि ममता बनर्जी के बयान से जाहिर होता है कि पीएम मोदी के मुकाबले महागठबंधन की जीत होने पर तृणमूल कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं मानती है। ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने जो महसूस किया, वही कहा है। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी। वह अभी बच्चे हैं। मैं इस बारे में क्या कहूंगी?

आम चुनाव 2019 से पहले राहुल गांधी के न्यूनतम आय के वायदे पर ममता बनर्जी ने कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। राहुल के वादे के बारे मेें सवाल पूछे जाने पर ममता ने कहा कि उन्होंने एक घोषणा की है, हमारे लिए इस पर कुछ भी टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।

गौरतलब है कि माल्दा में पिछले सप्ताह आयोजित एक चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई बदलाव नहीं हुआ है और ममता के कार्यकाल में राज्य में कोई विकास नहीं हुआ।

Related News