नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में पहली बार लगभग 5 गुना अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। 3 अक्टूबर को सामरिक महत्व के अटल सुरंग रोहतांग का उद्घाटन करने के लिए। राज्य पुलिस, एसपीजी द्वारा किए गए प्रबंधों के अनुसार और बीआरओ, सभी कार्यक्रम स्थलों पर एक हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। पीएम मोदी सबसे पहले सिसु में जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसके बाद सुरंग के उद्घाटन के दौरान सोलंगनाला में एक सार्वजनिक बैठक होने वाली है।

प्रधानमंत्री मोदी के दोनों कार्यक्रमों में 200 लोग शामिल होंगे, लेकिन हर 2 लोगों के पास हर कार्यक्रम स्थल पर एक सुरक्षाकर्मी हो सकता है। सभी वेन्यू की सुरक्षा के लिए राजपत्रित अधिकारी जिम्मेदार होंगे। एसपीजी पीएम की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही है, ऐसे में वह पुलिस की सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं को भी क्रॉस चेक करने वाली है। यह पता चला है कि लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिला पुलिस के अलावा, बटालियन के जवान और कमांडो तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा, दो दर्जन से अधिक राजपत्रित पुलिस अधिकारी भी तैनात किए जा सकते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को अटल सुरंग रोहतांग का उद्घाटन करेंगे। सीएम जयराम ठाकुर पीएम की यात्रा की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बुधवार और गुरुवार को लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिले में 2 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। उपायुक्त डॉ। ऋचा वर्मा ने कहा कि सीएम बुधवार को सुबह 10 बजे लाहौल-स्पीति के सिस्सू हेलीपैड पहुंचेंगे।

Hewill सुबह 10.15 बजे सिसु हेलीपैड से सड़क मार्ग द्वारा रोहतांग के उत्तर पोर्टल तक पहुँचते हैं। सुबह 11.15 बजे सड़क मार्ग से दोपहर 12 बजे सर्किट हाउस मनाली पहुंचेंगे, जहां वह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पीएम के दौरे की व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सीएम का रात्रि प्रवास मनाली के सर्किट हाउस में होगा। गुरुवार को सुबह 9:00 बजे सीएम सर्किट हाउस मनाली से सास हेलीपैड के लिए रवाना होगी। वह सुबह 9.15 बजे शिमला के लिए उड़ान भरेंगे।

Related News