पाकिस्तान का नाम आते ही लोगां के मन में भारत के विरोधी और आतंकवाद को शह देने वाले मुल्क की तस्वीर उभर आती है। पहले पाकिस्तान भारत का ही हिस्सा था लेकिन बंटवारे के बाद दोनों मुल्क अलग अलग हो गए। आज हम आपको पाकिस्तान के बारे में कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं जो आप भी नहीं जानते होंगे।

जानिए पाकिस्तान के बारे में, ये रोचक बातें

आपको शायद पता न हो कि जनसंख्या के मामले में पाकिस्तान दुनिया में 6वें नबंर पर है। पाकिस्तान की जनसंख्या वाकई में काफी अधिक है।

दुनिया का सबसे पहला वायरस पाकिस्तान में ही बनाया गया था। पाकिस्तान वैसे भी कोई न कोई नए नए पैंतरों से लोगों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगा रहता है।

पाकिस्तान में हर साल केवल एक लाख लोग ही घूमने जाते हैं।

पाकिस्तान में आतंकवाद काफी अधिक है लेकिन पाकिस्तान की सेना भी काफी शक्तिशाली है। पाकिस्तान के पास दुनिया की छठी सबसे बड़ी सेना है।

पाकिस्तान की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में होती है और पाकिस्तान दुनिया का आठवां सबसे खतरनाक देश है।

पाकिस्तान में अब केवल 1 प्रतिशत हिंदू हैं, जबकि बंटवारे के समय ये 24 प्रतिशत थे। पाकिस्तान में हिन्दुओं के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है।

पाकिस्तान में स्पैम ई-मेल भेजने पर आपको 10 लाख का जुर्माना हो सकता है।

पाकिस्तान में बिना शादी किए अपनी गर्लफ्रेंड यानी लीव इन रिलेशन में रहना मना है। कोई भी बिना शादी किए किसी लड़की के साथ नहीं रह सकता है।

पाकिस्तान में बिना पूछे किसी का फोन इस्तेमाल करना गुनाह है। जी हाँ यदि आप किसी का फोन उस से बिना पूछे छूतें हैं तो आपको सजा हो सकती है।

पाकिस्तान ऐसा पहला इस्लामिक देश है जिसके पास न्यूक्लियर पावर है।

Related News