दिल्ली के रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर सियासी प्रहार किए। उन्होंने कहा- जो लोग आज कह रहे हैं कि सेना किसी की जागीर नहीं है, उसी परिवार के लोगों ने आईएनएस विराट को प्राइवेट टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया था।

पीएम मोदी ने कहा कि आईएनएस विराट समुद्र की रखवाली के लिए तैनात था, लेकिन आईएनएस विराट का इस्तेमाल राजीव गांधी, उनके परिवार और ससुरालवालों को एक द्वीप पर छुट्टियां मनाने के लिए किया गया। इस पूरे कुनबे को लेकर आईएनएस विराट करीब 10 दिन तक एक खास द्वीप पर रूका रहा।

इतना ही नहीं नौसेना के जवानों व एक हेलीकॉप्टर को भी उनकी सेवा में लगाया गया था। पीएम मोदी ने कहा कि क्या विदेशी लोगों को भारतीय नौसेना के युद्धपोत पर ले जाकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं किया गया था? दरअसल पीएम मोदी ने गांधी परिवार के जिस छुट्टी का जिक्र किया, उसके बारे में उन दिनों इंडिया टुडे में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी। इंडिया टुडे में आईएनएस विराट पर राजीव गांधी के परिवार और दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने का जिक्र किया गया है।

उन दिनों तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आईएनएस विराट जैसे युद्धपोत का इस्तेमाल करने को लेकर आलोचना का शिकार होना पड़ा था। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक साल 1987 में नए साल का जश्न मनाने के लिए राजीव गांधी अपने परिवार और कुछ खास दोस्तों के साथ एक खूबसूरत द्वीप पर छुट्टियां मनाने गए थे, जहां वे 10 दिनों तक रूके रहे।

लक्षद्वीप के पास स्थित खूबसूरत द्वीप बंगाराम में राजीव गांधी ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाई थीं। इस दौरान राजीव गांधी के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, प्रियंका गांधी के 4 दोस्त, सोनिया गांधी की बहन, बहनोई और उनकी बेटी, सोनिया की मां, उनके भाई और मामा शामिल थे। इतना ही नहीं राजीव गांधी के साथ उनके खास मित्र अमिताभ बच्चन, पत्नी जया बच्चन और तीन बच्चे भी शामिल थे।

Related News