https://www.thelallantop.com/news/rahul-says-sorry-for-saying-that-court-approves-his-quote-chowkidar-chor-hai/

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया। राहुल गांधी ने कोर्ट में कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में ऐसा बयान दिया था, जिसके लिए उन्हें खेद है। बता देें कि राफेल मामले में राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि चौकीदार चोर है।

राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने याचिका दायर कर राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट के अवमानना की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना करने पर नोटिस जारी किया था।

अवमानना नोटिस के जवाब में राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, हां मैं मानता हूं कि सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा चौकीदार चोर है। राहुल गांधी ने कहा कि मेरी तरफ से यह बयान चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में दिया गया था। उन्होंने कहा कि आगे से मैं कभी भी पब्लिक में कोई भी ऐसी टिप्पणी नहीं करूंगा, जब तक कि कोर्ट में ऐसी बात रिकॉर्ड में न कही गई हो। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मेरे शब्दों को विरोधियों ने गलत तरीके से पेश किया है।

गौरतलब है कि ​15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने यह माना कि हमने ये बयान कभी नहीं दिया है। हम इस मसले पर सफाई मांगेंगे। कोर्ट ने कहा कि हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि जो भी विचार कोर्ट को लेकर मीडिया में कहे गए हैं, वह पूरी तरह से गलत हैं। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा था कि हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी इस बयान पर अपनी सफाई देंगे।

Related News